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फर्द खिड़की पर लोगों की समस्याएं सुनते हुए एसडीएम मनोज कुमार।
हरियाणा के भिवानी के तोशाम में एसडीएम मनोज कुमार दलाल शुक्रवार को अचानक तहसील में जमीन फर्द की खिड़की पर पहुंचें। वहां खड़े होकर लोगों की समस्याओं को जाना और सम्बन्धित कर्मचारियों की खिंचाई करते हुए तुरंत समस्या का समाधान करने के आदेश दिए। इसे लेकर कर्
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लोगों की समस्या सुनते हुए एसडीएम सरल केंद्र में भी पहुंचें। वहां मौजूद लोगों से रुबरू हुए। उन्होंने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए कि लोगों के कार्य तय समय पर निपटाएं। बेवजह आमजन को परेशान न किया जाए अन्यथा कार्रवाई होगी। भिवानी के गांव सुंगरपुर के ग्रामीणों ने एसडीएम के सामने पेयजल की समस्या रखी। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोग नहरी पानी के अभाव में खारा पानी पीने के लिए मजबूर हैं। इस पर एसडीएम ने तुरंत सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
कर्मचारी की बात सुनते हुए एसडीएम।
एसडीएम मनोज कुमार दलाल ने कहा कि प्रतिदिन कार्य दिवस में आमजन की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया जा रहा है। इसमें परिवार पहचान-पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली,बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा रहा है।
लोगों को उनकी समस्याओं के निदान के लिए एक सिंगल प्लेटफार्म उपलब्ध कराकर उनका मौके पर ही समाधान किया जाएगा। एसडीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करें।
एसडीएम ने कहा कि नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो और उनको एक समस्या के लिए अधिकारियों के पास बार-बार न आना पड़े। एसडीएम ने विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिविरों में स्वयं उपस्थित होकर गंभीरता के साथ जनता की समस्याओं को सुनें व उनका हर संभव समाधान करें।
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