[ad_1]
नई दिल्ली19 घंटे पहले
- कॉपी लिंक
इंडियन कार मेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे पॉपुलर SUV बोलेरो नियो प्लस को लॉन्च कर दिया है। SUV का नया वर्जन 9 सीटर लेआउट में पेश किया गया है, जबकि बोलेरो नियो 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में आती है।
बोलेरो नियो प्लस को दो वैरिएंट- P4 और P10 में लॉन्च किया गया है, जबकि रेगुलर बोलेरो नियो तीन वैरिएंट्स में आती है। नियो प्लस की कीमत 11.39 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। 7 सीटर नियो के मुकाबले नियो प्लस 1 से 1.49 लाख रुपए महंगी है।
SUV की बुकिंग शुरू कर दी गई है। कस्टमर्स ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं, डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। सीधे तौर पर SUV का मुकाबला किसी दूसरी कार से नहीं है, लेकिन ये महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन के एक अफोर्डेबल ऑप्शन के तौर पर अवेलेबल रहेगी।
महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस: वैरिएंट वाइस प्राइस
वैरिएंट | प्राइस (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) |
P4 | ₹11.39 लाख |
P10 | ₹12.49 लाख |
महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस: एक्सटीरियर अपडेट्स
बोलेरो नियो प्लस के डिजाइन की बात करें तो इसे 7 सीटर बोलेरो नियो के लुक में कुछ कॉस्मेटिक चेंजेस के साथ पेश किया गया है। इसके फ्रंट में महिंद्रा का नया ‘ट्विन पीक लोगो’ और क्रोम स्लैट्स के साथ न्यू डिजाइन ग्रिल दी गई है। इसके बंपर को भी अपडेटेड किया गया है, जहां एयरडैम के लिए मैश पैटर्न नजर आ रहा है और इसके दोनों कॉर्नर पर फॉगलैंप्स लगे हैं।
साइड से देखने पर नई SUV बोलेरो नियो के मुकाबले ज्यादा लंबी नजर आती है और साथ ही इसमें नए 5 स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। दोनों कारों के बीच डिजाइन का अंतर रियर में दिखता है। यहां बोलेरो नियो के मुकाबले नियो प्लस राउंड शेप की नजर आ रही है और इसका रियर बंपर भी अलग है। बोलेरो नियो की तरह इसमें भी टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील दिया गया है। कार में तीन कलर ऑप्शन- मैजेस्टिक सिल्वर, डायमंड व्हाइट और नापोली ब्लैक मिलेंगे।
महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस: परफॉर्मेंस
महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस कार में 2.2-लीटर डीजल इंजन (120 पीएस/280 एनएम) के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस फैमिली फोकस्ड एसयूवी में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स या फिर 4-व्हील-ड्राइव (4डब्ल्यूडी) सेटअप की चॉइस नहीं दी गई है। यह एक रियर-व्हील-ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) एसयूवी कार है।
[ad_2]
Source link